भारतीय क्रिकेट टीम की हार : टेस्ट के बाद भारतीय टीम वनडे में भी हारी……साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराया

नयी दिल्ली 21 जनवरी 2022। टीम इंडिया के लिए ये साउथ अफ्रीका दौरा बेहद खराब साबित हुआ है. टेस्ट सीरीज़ के बाद अब भारत ने वनडे सीरीज़ भी गंवा दी है. शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की करारी हार हुई. भारतीय बॉलिंग इस दौरान बुरी तरह फेल नज़र आई और साउथ अफ्रीका ने आसानी से 288 का टारगेट पा लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे. जवाब में अफ्रीकी टीम ने 48.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 288 रन बनाए.

Telegram Group Follow Now

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के हाथों 1-2 से टेस्ट सीरीज़ गंवाई थी, अब तीन मैच की वनडे सीरीज़ में 2-0 से से भारत पीछे हो गया है. कप्तान केएल राहुल की कप्तानी की शुरुआत शानदार नहीं रही, वहीं कोच राहुल द्रविड़ का पहला विदेशी दौरा भी हार ही लेकर आया.दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने एक बार फिर टीम इंडिया के बॉलर्स को छका दिया. अफ्रीकी टीम के ओपनर्स जे. मलान और क्विंटन डी कॉक (78 रन) ने 132 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. मलान ने 91 रन बनाए, लेकिन वो अपने शतक से चूक गए. एडन मर्करम, रस्सी डुसेन 37-37 रन बनाकर नॉटआउट रहे और टीम को जीत दिलाई.

अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने एक बार फिर टीम के लिए 35 रनों की उपयोगी पारी खेली. भारत की ओर से बॉलर्स के हाथ निराशा के अलावा कुछ नहीं आया. भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन को एक भी विकेट नहीं मिला. वहीं, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल ने विकेट ज़रूर निकाला लेकिन की करिश्मा नहीं कर सके.

Related Articles

NW News